scriptअजब गजब: बेटे को मृत समझकर कर दिया था अंतिम संस्कार, फिर सोलह महीने बाद लौट आया जिन्दा तो हर कोई रह गया हैरान | Son come back after death due snake bite | Patrika News
सम्भल

अजब गजब: बेटे को मृत समझकर कर दिया था अंतिम संस्कार, फिर सोलह महीने बाद लौट आया जिन्दा तो हर कोई रह गया हैरान

परिजनों ने अंतिम संस्कार के बाद गंगा में प्रवाह कर दिया था। लेकिन आज वो युवक अचानक जब घर लौटा तो हर कोई आश्चर्यचकित रह गया।

सम्भलDec 26, 2018 / 11:02 am

jai prakash

moradabad

अजब गजब: बेटे को मृत समझकर कर दिया था अंतिम संस्कार, फिर सोलह महीने बाद लौट आया जिन्दा तो हर कोई रह गया हैरान

संभल: जनपद के गुन्नौर थाना क्षेत्र में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें करीब डेढ़ साल पहले एक युवक को सांप ने काट लिया था,जिसे परिजनों ने अंतिम संस्कार के बाद गंगा में प्रवाह कर दिया था। लेकिन आज वो युवक अचानक जब घर लौटा तो हर कोई आश्चर्यचकित रह गया। उसे देखने वालों का तांता लग गया।

VIDEO: इस चर्च को देखने दूर-दूर से आए लोग, ये खासियत है इसकी, देखें वीडियो

सांप के काटने से हुई थी मौत

गुन्नौर क्षेत्र के सैमुला गुन्नौर गांव निवासी राम निवास का अट्ठारह साल का बेटा योगेश कुमार हरियाणा के रोहतक में काम करता था। रोहतक में सोते समय 23 अगस्त-2017 को उसे सांप ने डस लिया था। बताते हैं कि योगेश ने खुद ही अपने पास सांप देखा था। आसपास के लोगों को बताया तो परिजनों को जानकारी दी। साथ ही योगेश के साथी उसे गाड़ी में बैठाकर उसके गांव के लिए चल दिए, इधर रास्ते में परिजन भी पहुंच गए।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष इमरान मसूद ने किया ऐसा काम कि देवबंदी उलेमा ने तौबा करने की दी सलाह

कर दिया था अंतिम संस्कार
इलाज के लिए उसे परिजन स्थानीय सपेरों के पास लेकर गए। लेकिन सपेरों ने उसे देखते ही उपचार की स्थिति से मना कर दिया। परिजन उसे कछला गंगा घाट ले गए थे, कछला पहुंचने के बाद कुछ सपेरों ने योगेश को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने नरौरा गंगा घाट पर ही शव को गंगा में प्रवाहित कर दिया। घर आकर अंतिम क्रिया के सभी परंपराएं निभाई।

बड़ी खबर: सांप्रदायिक हिंसा के बाद महिलाओं ने किया पलायन, दहशतजदा कई परिवार संपत्ति बेचने की तैयारी में, पीएसी तैनात

किसी को नहीं हुआ विश्वास

मंगलवार को सोलह महीने बाद योगेश कुमार कुछ सपेरों के साथ अपने घर पहुंच गया तो पहले तो परिजनों को भी विश्वास नहीं हुआ। लेकिन उसके बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई।

लखनऊ से मिले निर्देश के बावजूद पुलिस बैठी है थाने में, मासूम पूछ रही मेरी मां कब आएगी

ऐसे किया जिन्दा
गांव व आसपास गांवों के लोग भी उसे देखने के लिए दौड़ पड़े। मां बेगवती देवी के खुशी के आंसू रोके नहीं रुक रहे थे। बहन गुड्डो एवं मनोश्री को अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हो रहा था। उसे पिता भी इसे भगवान का करिश्मा मान रहे थे। साथ आए सपेरों ने बताया कि उसके शव को गंगा से उन्होंने निकाल लिया था और फिर अपनी विद्या से उसका जहर निकालकर उसे जिन्दा कर लिया।

 

 

Hindi News/ Sambhal / अजब गजब: बेटे को मृत समझकर कर दिया था अंतिम संस्कार, फिर सोलह महीने बाद लौट आया जिन्दा तो हर कोई रह गया हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो